लॉन्ड्रीहाउस, प्रोफेशनल लॉन्ड्री ड्राईक्लीन और होम क्लीनिंग स्टार्ट अप है, यह लौंड्रोमेट चैन का हिस्सा है जो कि स्टार्ट अप इंडिया, सेंट्रल गवर्नमेंट प्रोग्राम द्वारा स्वीकृत है।
फॉम्लेस डिटर्जेंट और इको फ्रेंडली तरीकों से प्रेरित लॉन्ड्रीहाउस धमतरी के पराग जैन द्वारा स्थापित वेंचर है। यह स्टार्ट अप लाइव वॉश कैफ़े मॉडल पर आधारित है।वर्तमान में रायपुर के टैगोर नगर में इनकी लॉन्ड्रोमैट्स मौजूद है , और उनका उद्देश्य है छत्तीसगढ़ के सभी शहरों में स्वच्छ, नॉन टॉक्सिक किफायती लॉन्ड्री समाधान प्रदान करना।


पराग जैन ने लॉन्ड्री हाउस एक अवधारणा के साथ स्थापित किया था कि अधिकतर लोग घर में लांड्री करना छोड़ दे , बाई के झंझट से दूर अपने हर रोज़ के कपडे वाश कैफ़े में ही भेजे। वॉशकैफे शहर की बाकि लांड्री से अलग है क्यूंकि ये फॉम्लेस डिटर्जेंट का उपयोग करते है और पर्यावरण के अनुकूल तरीको का प्रयोग करते है।यह एक वाश कैफे फॉर्मेट पर आधारित है, जहां लोंड्रोमेट के साथ कैफे भी है। पराग बताते है कि उनकी लांड्री मशीन अमेरिकन टेक्नोलॉजी की है और अन्य मशीनों के तुलना 400 प्रतिशत कम पानी का इस्तिमाल करती है।
वे अपने इस वेंचर में ज्यादा से ज्यादा विकलांग तथा मूक बघिरों को जोड़ने का प्रयास कर रहे है। पराग बताते है कि आम डिटर्जेंट का इस्तिमाल अत्यंत टॉक्सिक होता है , उनके अनुसार फॉम्लेसस डिटर्जेंट के इस्तिमाल से काफी साड़ी बिमारियों को दूर रखा जा सकता है। साथ ही वे अपने लॉन्ड्रीहाउस के साथ एक वाटर रीसाइक्लिंग प्लांट स्थापित करने में लगे हुए है, जिससे ज्यादा से ज्यादा पानी की बचत हो सके ।
आज के दिन ये रायपुर, दुर्ग, राजनांदगांव और दल्लिराझरा में मौजूद है, और जल्द ही दूसरी जगहों पर भी विस्तृत होंगे।