वर्तमान में यू ट्यूब पर सबसे लोकप्रिय वित्तीय शिक्षा चैनल में से एक – फिनोलोजी रायपुर के प्रांजल कामरा की पहल है। एक क्रांतिकारी निवेश अनुभव प्रदान करने के लक्ष्य से स्थापित फाइनोलॉजी वित्तीय, शिक्षा, निष्पक्ष सलाहकार और निर्बाध लेनदेन को एक साथ लाता है।प्रांजल बताते है कि अनुसन्धान अनुसार देश के कुल आबादी के 2 प्रतिशत से भी कम का एक डीमैट खाता है और देश की आबादी का 76 प्रतिशत आर्थिक रूप से अशिक्षित है।वे अपने इस पहल द्वारा वित्तीय साक्षरता और जागरूकता फैलाने का प्रयास कर रहे है।
प्रांजल के इस वेंचर का मुख्य उद्देश्य लोगों को निवेश के अवसरों की पहचान करने में मदद करना है , म्यूचुअल फंड और स्टॉक के विषय में निवेशकारों को अवगत करना है और लोगों को सस्टेनेबल वेल्थ क्रिएट करने की ओर शिक्षित करना है।

संस्थापक प्रांजल कामरा ने नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ सिक्योरिटीज मार्केट्स में फाइनेंस का अध्ययन किया है। वारेन बफेट के विचारधारा से प्रेरित प्रांजल का कहना है कि उन्होंने निवेशकों को की जानेवाली मिससेलिंग और कमीशन संचालित सलाह का अनुभव किया और इसी वजह से वित्तीय साक्षरता बढ़ाने के लिए इस वेंचर की शुरुआत की । उन्होंने अनुभव किया कि कुछ वित्तीय विशेषज्ञों के कारन वरिष्ठ नागरिकों के कड़ी मेहनत के पैसे व्यर्थ जा रहे थे क्योंकि ब्रोकर अपने फायदे अनुसार काम कर रहे थे। यह वेंचर वित्तीय साक्षात्कार के उद्देश्य से शुरू किया गया ।प्रांजल बताते है कि उन्होंने यूट्यूब पर वीडियो प्रकाशित करना शुरू किया, और स्टॉक पिकिंग पर पाठ्यक्रम पेश किए। उनके इन वीडियोस को अत्यंत पसंद किया गया और वर्तमान में अब उनके पास यूट्यूब पर 21 लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर हैं और वे भारत के सबसे लोकप्रिय वित्तीय साक्षरता चैनलों में से एक हैं। फिनोलॉजी निष्पक्ष और नैतिक रहने पर केंद्रित है, इस प्रकार वित्त उद्योग के मानक के विपरीत, वे कमीशन से जुड़े म्यूचुअल फंड या बीमा पॉलिसी नहीं बेचते हैं। उनका निष्पक्ष रुख है जो उन्हें जनता के साथ जोड़ता है।