इनोलैट एक एडटेक स्टार्टअप है जो एम्प्लॉयबिलिटी स्किल गैप की समस्या को कम करने के लिए प्रतिबद्ध है। इनका उद्देश्य है नवीनतम तकनीको द्वारा फ्रेश ग्रेजुएट्स को उद्योगों के लिए तैयार करना। आज भी स्कूल कॉलेजेस में जो करिक्यूलम है वह कई ऐसे सब्जेक्ट्स नहीं पढ़ाता जो उद्योगों में काम करने के लिए आवश्यक है ।
इनके ऐप्प iLrnn द्वारा छात्र अपने कक्षाओं की भौगोलिक सीमाओं के बाहर दुनिया भर से उद्योग आधारित विशेषज्ञ से अपने संबंधित क्षेत्रों के विषय में बातचीत कर सकेंगे। यह अनुभवी, व्यक्तिगत और सहयोगी शिक्षा हैं। संस्थापक तुषार बताते है कि वर्तमान में वे मुख्य रूप से इंजीनियरिंग स्नातक में केंद्रित हैं। उनका इस प्रयास द्वारा भारत के टीयर2 और टीयर3 शहरों से आईटी, कंप्यूटर साइंस और इलेक्ट्रॉनिक्स स्ट्रीम के विशेषज्ञों से जोड़ने की योजना है।तुषार बताते है कि उनका प्रौद्योगिकी उत्पाद iLrnn एक ऐसा व्यक्तिगत वर्चुअल लर्निंग मंच है जो उद्योग के विशेषज्ञों के साथ लाइव इंटरैक्टिव सेशन की सुविधा प्रदान करता है। इस मंच पर क्लासेज रियल टाइम बेसिस पर कंडक्ट होती है। इस एप्प द्वारा छात्र अपने लर्निंग कर्व तथा रियल टाइम रैंक्स का भी ख्याल रख सकते ह
भारत में ग्रेजुएट्स की वार्षिक एनरोलमेंट दर लगभग 30 मिलियन छात्र है। इनमें से इंजीनियरिंग ग्रेजुएट्स की इन्टेक क्षमता लगभग 1.5 मिलियन छात्र है। इनोलैट वर्तमान में इन्हें टारगेट कर रहा है मुख्यत: टीयर -2 और टीयर -3 शहरों के नॉन -प्रीमियर कॉलेजों के इंजीनियरिंग छात्र जिनके पास गुणवत्ता प्रैक्टिकल प्रशिक्षण और लर्निंग नहीं है। iLrnn ऑफ़लाइन लर्निंग के तीन आवश्यक घटकों को एक साथ जोड़ता है – लाइव इंटरएक्टिव लर्निंग, रियल टाइम कोलैबोरेशन और साथियों के साथ प्रतिस्पर्धा। तुषार बताते है कि इनकी विशेषता है कि इनके लर्निंग सेशंस शिक्षक और लेक्चरर क बजाय उद्योग के विशेषज्ञ लेते है और छात्र इस मंच द्वारा क्लास्सरुम स्तर के बजाय वैश्विक स्तर पर प्रतिस्पर्धा करते है।