नन्हें बच्चों के जीवन को प्रभावित कर रही अपर्णा , मनीषा और जयश्री ।
अपर्णा, मनीषा और जयश्री लगभग 4 वर्षों से 2-6 वर्षीय बच्चों के लिए जैम एक्टिविटी सेंटर चला रही है। यह रायपुर के बच्चों के लिए इस प्रकार का पहला एक्टिविटी सेंटर है। एक अद्वितीय अवधारणा , जहां नन्हें बच्चे पढ़ते, खेलते सुनते सीख रहे है और विकसित हो रहे है।
अपर्णा बताती है कि जैम एक्टिविटी सेंटर यह सुनिश्चित करता है कि बच्चे न केवल चीजें सीखें बल्कि उन्हें अपने वास्तविक जीवन में भी लागू करें। जैम द्वारा किए गए गतिविधि सत्र बच्चों को अधिक स्वतंत्र बनाने का प्रयास करता हैं।वे ऑडियो और वीडियो द्वारा विभिन्न गतिविधियों से बच्चों को नैतिक मूल्य सिखाने का प्रयास कर रहे है।यहां 21 वीं पीढ़ी के बच्चे डिजिटल माध्यम की बजाय भौतिक खेल खेलना सीख रहे हैं।
उनके एक्टिविटी सेंटर के कॉन्सेप्ट्स बिलकुल भिन्न रहते है। अपर्णा के अनुसार छोटे बच्चों को कहानी के माध्यम से नैतिकता और मूल्य सिखाया जा सकता हैं और इन कहानियों द्वारा बच्चे का एक मजबूत चरित्र निर्मित किया जा सकता हैं।
इनका मानना है कि बच्चों को डांटकर हम कुछ नहीं सीखा सकते बच्चे को सिर्फ प्यार चाहिए और सिर्फ प्यार से ही उन्हें अच्छा इंसान बना सकते है। वे कहती है कि अगर पेरेंट्स इन पर विश्वास करके अपने बच्चों को उनके एक्टिविटी सेंटर में भेजे तो उनकी टीम उनके बच्चों का एक सुंदर नया व्यक्तित्व उभारने में मदद करेंगी ।