रायपुर की अनुभूति खन्ना , बिज़नस मैनेजमेंट की ग्रेजुएट , और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रमाणित नेल आर्टिस्ट है । “मुझे हमेशा से ही कला के विभिन्न रूपों में दिलचस्पी रही है। बचपन से ही मैं अपने नाख़ून बढाकर उनमे नेल पोलिश से विभिन्न प्रकार के डिजाईन और पैटर्न बनाती थी। फिर मुझे नेल आर्ट पेन के विषय में पता चला और उससे अपने घरवालो और दोस्तों के नाखूनों को सजाने लगी। कॉलेज में आकर मैं अपनी हर ड्रेस के साथ मैचिंग नेल आर्ट बनाती और मेरे दोस्तों को बहुत अच्छा लगता और इसी से मुझे हौसला मिला अपना खुद का नेल आर्ट ब्लॉग शुरू करने का जिसके द्वारा मैं दुनिया में इस कला के शौक़ीन लोगो से जुड़ने लगी। काफी बड़े ब्रांड ने मेरे काम को सराहा और मुझे अपने नेल प्रोडक्ट्स की आलोचना करने के लिए चुना। देश के बहुत सारे मैगज़ीन और अखबार ने भी मेरे कला को स्थान दिया। मेरे कला के प्रशंसकों के प्रोत्साहन से मैं पूरे दृढ़ संकल्प से आगे बढ़ते चली गयी।
मेरे जीवन का निर्णायक मोड़ था जब मैंने नेल आर्टिस्ट के रूप में अपना करियर बनाने का फैसला किया।बिज़नस मैनेजमेंट के पश्चात मैंने “ल्योर नेल्स ,गुडगाँव से नेल आर्ट में प्रशिक्षण लिया और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नेल आर्टिस्ट प्रमाणित हो गयी । “
अब अनुभूति एक नेल स्टूडियो की संस्थापक है और रायपुर के लोगो को परमानेंट नेल आर्ट , टेम्पररी नेल आर्ट ,नेल एक्सटेंशन ,रिफिल जैसी सेवाएं प्रदान करते हैं। हाल ही में, एशिया के सबसे बढ़े नेल सेमिनार में अनुभूति को सम्मानित किया गया। अनुभूति ने बताया की भारत की पहली प्रोफेशनल नेल मैगज़ीन के पहले अंक में उन्हें कवर किया गया था।

अनुभावी खन्ना का ‘मेस्मराइजिंग नेल्स ‘ छत्तीसगढ़ का पहला अंतर्राष्ट्रीय नेल आर्ट स्टूडियो और अकादमी है, जो कि नेल एजुकेशन और प्रशिक्षण प्रदान करता है। 2015 से, ये नेल व्यवसाय के सभी पहलुओं पर समाधान प्रदान करते हैं जी जैसे की सेवाएँ, प्रशिक्षण, उत्पाद और नाखून स्पा परामर्श। यह अकादमी अंतर्राष्ट्रीय मानकों को प्रदान कर रही है और छात्रों को प्लेसमेंट में भी मदद कर रहे है ।

अनुभूति का मानना है की पूर्ण समर्पण के साथ काम करने से सारे सपने पूरे किये जा सकते है , अपने जूनून को ही अपना करियर चुनना चाहिए।